Thursday, January 20, 2011

मेरठ से लांच होगा 'दैनिक जनवाणी'

यशपाल
यशपाल के बाद रवि शर्मा का भी इस्तीफा : दैनिक जागरण, मेरठ में भगदड़ : कई और लोग हैं कतार में : रियाज हाशमी उर्दू दैनिक इन्कलाब के रेजीडेंट एडिटर (यूपी) बनाए गए : अवनीश त्यागी का तबादला जागरण के स्टेट ब्यूरो के लिए लखनऊ हुआ : दैनिक जागरण मेरठ के न्यूजरूम में भगदड़ मची हुई है। कई बड़े नाम संस्थान छोड़ चुके हैं या विदा हो चुके हैं। जनरल डेस्क प्रभारी यशपाल सिंह ने सोमवार को इस्तीफा दिया तो सिटी चीफ रवि शर्मा ने मंगलवार को निदेशकगणों को इस्तीफा सौंप दिया। दोनों गॉडविन ग्रुप के अखबार 'दैनिक जनवाणी' में गये हैं जो जल्द ही मेरठ से प्रकाशित होने जा रहा है। वहीं, दैनिक जागरण में वेस्ट यूपी स्टेट डेस्क हेड रियाज हाशमी को जागरण ग्रुप के लखनऊ से प्रकाशित होने जा रहे उर्दू दैनिक इन्कलाब का रेजीडेंट एडिटर बना दिये जाने के कारण सोमवार को उन्हें रिलीव कर दिया गया। इसके अलावा सिटी रिपोर्टिंग टीम के दो सदस्य रजनीश त्रिपाठी और अनुज मित्तल पिछले हफ्ते जागरण को अलविदा कहकर अमर उजाला चले गये। इससे पहले सिटी के क्राइम रिपोर्टर सचिन त्यागी इस्तीफा दे चुके हैं।
वहीं, मंगलवार को ही मेरठ सिटी टीम के वरिष्ठ रिपोर्टर अवनीश त्यागी को रिलीव कर दिया गया है। उन्हें लखनऊ में दैनिक जागरण स्टेट ब्यूरो के लिए रवाना किया गया है। इसके
अलावा एक और पुराने जर्नलिस्ट दूसरे अखबार से संपर्क में हैं जिनके कभी भी इस्तीफा देने की संभावना है। अगले एक हफ्ते में दैनिक जागरण की संपादकीय टीम से दर्जन भर लोग एक के बाद एक-एक करके इस्तीफे देने की योजना बनाए हुए हैं। विज्ञापन और तकनीकी टीम के भी कई लोग जागरण को छोड़ने जा रहे हैं। संक्रांतिकाल की स्थिति में दैनिक जागरण के निदेशकगणों ने मंगलवार की शाम को कोर टीम की मीटिंग की, जिसमें संस्थान छोड़ने वाले संभावित लोगों के नामों पर चर्चा हुई।
दैनिक जागरण, मेरठ के सिटी चीफ रवि शर्मा इसके पहले दैनिक जागरण, आगरा में सिटी चीफ थे। आगरा में उन्होंने पिछले साल सितम्बर में सिटी इंचार्ज के रूप में कार्य संभाला। उनके कार्यकाल में आगरा में जागरण के प्रसार में अच्छी खासी ग्रोथ हुई। प्रबंधन ने रवि को मेरठ में फिर बुला लिया, इसी साल अगस्त माह में। रवि ने समय समय पर प्रबंधन द्वारा दिये गये विभिन्न लक्ष्य हासिल किये। संपादकीय के साथ ही साथ विज्ञापन व प्रसार में उन्हें महारत हासिल है। रवि ने करियर की शुरुआत अमर उजाला से की। बाद में सब एडिटर के रूप में दैनिक जागरण में आए। यहीं वह लगातार प्रमोशन पाते रहे। अभी उनका पद दैनिक जागरण में मुख्य उप संपादक का था।

No comments:

Post a Comment